Whatsapp पर आने वाले ऐसे मैसेज से रहे सतर्क, कर सकते है बड़ी ठगी

WhatsApp


 इस दिनों WhatsApp पर जियो के नाम से एक मैसेज वायरल हो रहा है। इसे Jio Breaking ऑफर 2020  के नाम से WhatsApp के माध्यम से फैलाया जा रहा है। मैसेज में कहा गया है कि - मुकेश अंबानी विश्व के 4th सबसे धनि शख्स बनने की ख़ुशी में नीता अंबानी ने 99 हजार Jio उपभोक्ता को 401 रुपये का रिचार्ज मुफ्त में देने का वादा किया है तो अभी निचे नीले कलर की लिंक पर क्लिक करके अपने नंबर पर रिचार्ज करे।  

WhatsApp

वही Whatsapp का यह संदेश एक न्यूज पोर्टल की लिंक के साथ जारी किया गया है। यह न्यूज बिल्कुल सामान्य समाचार पोर्टल की भांति है। इसमें नीचे दी गई लिंक में क्लिक करके अपने नंबर पर 401 रुपये का Jio रिचार्ज करने का दावा किया गया है। यदि आपको ऐसी न्यूज लिंक दिखें, तो उसे बिल्कुल भी क्लिक न करें, नही तो आप ठगी का शिकार हो सकते हैं तथा न ही अपना मोबाइल नंबर अथवा नाम दर्ज करें। इसे एक लिमिटेड पीरयड ऑफर के रूप में प्रचारित किया जा रहा है। परन्तु आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Jio की ओर से ऐसा कोई रिचार्ज प्लान अथवा ऑफर जारी नही किया गया है। यह न्यूज पूरी प्रकार से फर्जी है, जिसे रफ़्तार से फैलाया जा रहा है। 

WhatsApp

वही जब आप न्यूज लिंक पर क्लिक करेंगे, तो आपको बताया जाएगा कि 401 रुपये के फ्री Jio रिचार्ज पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ प्रतिदिन 3GB डाटा 28 Days दिनों की वैधता के साथ आएगा। साथ-साथ 399 रुपये में आने वाले Disney+ Hotstar का एक वर्ष का फ्री सब्सक्रिप्शन भी ऑफर किया जाएगा। सिर्फ इतना ही नहीं पोर्टल के दावे के अनुसार, इस ऑफर का 62,000 से अधिक व्यक्ति लाभ उठ चुके हैं। Reliance Jio ने इसे पूरी प्रकार से फर्जी बताया है। साथ ही स्पष्ट किया है कि कंपनी के आधिकारिक पोर्टल के अतिरिक्त कोई अन्य रिचार्ज प्लान नही जारी किया गया है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post